Saturday, December 13, 2008

मंगल ब्रश क्यों नहीं करता-२


जारी---

तुम तो बिलकुल बुद्धू हो। मंगल ने बबलू को डांटा मम्मी आसमान में चली जाएगी तो फिर तुमहें प्यार कौन करेगा‍ । मेरी मममी तो मुझे खूब प्यार करती हैं बबलू ने कहा । बेचारे मंगल की मम्मी नहीं है तो उसे कौन प्यार करता होगा । बबलू ने मन में सोचा । उसे मंगल के बारे में सोचकर बहुत दुख हो रहा था । मंगल तुमहें कौन प्यार करता है संजू ने पूछा । मंगल ने बताया कि उसे उसकी नानी प्यार करती है बहुऽऽत सारा प्यार मंगल ने अपने दोनों हाथों को फैलाते हुए कहा । लेकिन मुझे मम्मी की भी बहुत याद आती है मंगल ने बताया । जब मैं बहुत छोटा था तभी मम्मी भगवान मे पास चली गई थीं । मंगल ने बताया । नानी बोलती है जो लोग अच्छे होते हैं उन्हें भगवान अपने पास बुला लेते हैं । मेरी मम्मी भी तो बहुत अच्छी है । बबलू ने मन में सोचा । अगर मेरी मम्मी भगवान के पास चलीं जाएंगी तो मुझे कोई प्यार करने वाला नहीं होगा । मेरी तो नानी भी मुझे से बहुत दूर रहती हैं बबलू ने सोचा ।
कल से मैं मम्मी को कभी तंग नहीं करूंगा। बबलू ने सोचा। अगली सुबह मम्मी ने बबलू से कहा कि चलो ब्रश कर लो तो बबलू झट से तैयार हो गया । मम्मी ने कहा अरे वाह मेरा बेटा तो बहुत समझदार हो गया है मम्मी को समझ में ही नहीं आ रहा था कि बबलू आखिर इतना समझदार कैसे हो गया।

4 comments:

Vinay said...

भई मान गये!

Anonymous said...

भाई बबलू तो है ही समझदार..:)

Udan Tashtari said...

समझदार बालक-माँ की हर बात माननी चाहिये.

Pramendra Pratap Singh said...

पोस्‍ट के लिये साधुवाद ब्रास तो हमारी अदिति भी नही करती, बच्‍चो का जीवन निराला ही होता है।
महाशक्ति